About Us

Mission

To Solve All Agricultural Problems With The Help Of The Best Cultural Methods And All Suitable Scientific Technologies. Krishigat Samsyaon Ka Chuninda Paramparagat Evam Vaigyanik Vidhiyon Dwara Samadhan Revolutionize agriculture through best techniques in Research, Production & Development Processing and to continuously innovate seed quality control, coupled with development of workforce, so that we can deliver best to our customers. High-tech solutions for farmers feeding the world. And customer service, innovation, and quality giving.

Vision

Healthy Farmers , Healthy Society , Healhty Nation We aspire to reach every part of the globe by professionally executing your strategy and action to be the world class. With best products, and along with promotion of social and economic growth of farmers. We strive relentlessly and constantly try to improve our teams, services and products to become the best. We also ensure that our workforce gets recognition and are provided proper counselling for career growth for individual development. Being a customer centric organization we are committed to carry our business in a consistent, honest, respectful and transparent manner.

संचालक परिचय

     श्री हरि सिंह सोलंकी एक कृषि विशेषज्ञ है इन्होंने जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय के कॉलेज ऑफ़ एग्रीकल्चर से कीट रोग (agriculture entomology)में मास्टर आफ एग्रीकल्चर डिग्री ,MSc(Ag) सन 2000 में किया था इन्हें नेशनल स्कॉलरशिप भी मिल चुकी है तथा हाल ही में एग्रीकल्चर लीडरशिप अवार्ड के द्वारा वर्ल्ड सीएसआर डे संस्था द्वारा डॉ आर एल भाटिया के द्वारा सन 2019 में सम्मानित किया गया था । इन्हें कृषि के क्षेत्र में बीज बनाने मार्केटिंग आदि का लगभग 20 वर्ष का अनुभव है तथा इनकी सोच है कि कृषि में जो मुख्य समस्या है वह किसान भाइयों की जो खेती-बाड़ी के संबंध में जो भी प्रॉब्लम होती है वह वैज्ञानिकों तक पहुंच नहीं पाती है तथा वैज्ञानिक लोग जो न‌ई खोज करने में लगे हैं तथा जो नई वैरायटी ,टेक्नोलॉजी रिसर्च की जाती है वह सही समय पर किसानों तक पहुंच नहीं पाती है । इसलिए एक ऐसा मंच बनाया जाए जहां पर वैज्ञानिक व किसानों को एक प्लेटफार्म पर लाया जाए ।
जब उन्होंने एग्रीकल्चर कॉलेज से डिग्री ली थी उसी समय से उनके मस्तिष्क में यही बात चल रही थी तथा उसके लिए उन्होंने निरंतर कोशिश की लेकिन तकनीकी उपलब्ध ना होने के कारण मिल पाने के कारण यह एक सपना था जो बार-बार उनके मस्तिष्क में आता था और उसी को दृष्टिगत रखते हुए सन 2019 में उन्होंने टोटल एग्री सॉल्यूशंस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की शुरुआत की तथा टोटल एग्री सॉल्यूशंस जिसमें उनका मुख्य उद्देश्य है कि कृषि में परंपरागत विधियों के साथ ही नवीन वैज्ञानिक संसाधन का समावेश करते हुए कृषि को लाभ का धंधा बनाने के लिए तथा समस्याओं का परंपरागत एवं वैज्ञानिक विधियों द्वारा हल करने का प्रयास करना है कि किसान भाइयों को आपस में चर्चा करके अपने अनुभव द्वारा और कृषि वैज्ञानिकों व कृषि विशेषज्ञों की ज्ञान व खोज का समावेश करके कृषि की लागत को कम करके प्रकृति को कम से कम नुकसान पहुंचा कर अधिक से अधिक उत्पादन व मुख्य दया लाभ कमाना लक्ष्य है क्योंकि अधिक खर्चा करके भी अगर अधिक लाभ हो गया लेकिन जो नेट प्रॉफिट है वहां अगर कमाता है तो उत्पादन बढ़ाने से कोई कोई अर्थ नहीं निकलता है साथ ही जमीन की उर्वरा शक्ति को बनाए रखना तथा भूमि शरण को रोकना और जितने भी प्राकृतिक स्रोत है उनका संरक्षण बहुत आवश्यक है इन सब चीजों के लिए जरूरी है कि वास्तविक कृषि से जुड़े हुए लोग आपस में सामंजस्य स्थापित करें वह निरंतर चर्चा खोज के द्वारा कृषि को उन्नत करें तथा स्वयं भी उन्नत बने इसके द्वारा एक लक्ष्य और प्राप्त करना है स्वस्थ किसान स्वस्थ समाज स्वस्थ राष्ट्र क्योंकि हिंदुस्तान , हमारा भारत देश की आबादी का 70% जनसंख्या कृषि कार्य करती है इसलिए जब तक हमारे किसान स्वस्थ नहीं होंगे समृद्ध नहीं होंगे सुख शांति पूर्ण जिंदगी नहीं जिएंगे तब तक हमारा समाज भी स्वस्थ समृद्ध सुखी नहीं हो सकता है और क्योंकि जब तक इतना बड़ा तबका सुख शांति और स्वास्थ्य को प्राप्त नहीं करेगा तो राष्ट्र भी कैसे समृद्ध हो सकता है और इसके लिए सभी को मिलकर अपने अपने स्तर से प्रयत्न करना होगा तभी जाकर कृषि को वास्तव में लाभ समृद्धि सुख शांति का व्यापार बनाया जा सकता है और कृषि ही हमारे देश की रीढ़ है अर्थव्यवस्था का आधार है इसलिए इस आधार को मजबूती प्रदान करने के लिए किसान भाइयों में भी जागरूकता खास कर युवा पीढ़ी में कृषि के प्रति एक सकारात्मक सोच एक आदर उनके मन में बनाना पड़ेगा इसके लिए समृद्ध किसानों व समृद्ध खेती की जानकारी सफल किसान भाइयों की वार्ताएं सफलता की कहानी और उनसे की गई चर्चा आदि को युवा पीढ़ी के सामने लाना अत्यंत आवश्यक है । कृषि एक ऐसा व्यवसाय है जिसकी हमेशा या जब तक यह सृष्टि रहेगी मानव जाति रहेगी आवश्यकता निरंतर रहेगी इसलिए इसे तथा इससे संबंधित संसाधनों को समुचित उपयोग करने व इसे विष मुक्त करने हरा भरा बनाने के लिए कार्य करना अत्यंत आवश्यक है ।इसमें सभी भाइयों का सहयोग अपेक्षित है क्योंकि हमारा स्वास्थ्य और हमारी प्रकृति का स्वास्थ्य सब आपस में एक दूसरे से जुड़े हुए हैं अगर हमारे जमीन ,हवा पानी प्रदूषित होते हैं या धरती अपनी उर्वरा शक्ति खो देती है तो इसका प्रभाव प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से हर मानव के ऊपर पडना ही है इसलिए यह प्रत्येक मनुष्य की जवाबदारी है कि वह कृषि और प्रकृति के प्रति अपने कर्तव्य को समझते हुए जो भी योगदान प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से खेती व किसानों के लिए संभव हो करें ।
धन्यवाद जय जवान जय किसान जय विज्ञान ।